ताजा खबर

हो सकते हैं बहुत ही अहम फैसले , जीएसटी पर अहम बैठक आज

GST के तहत टैक्स रिटर्न भरने के लिए 3 की बजाय सिर्फ 1 ही फॉर्म भरने की व्यवस्था शुरू की जा सकती है। उसी एक फॉर्म के आधार पर रिटर्न दिया जा सकता है। आज होने जा रही जीएसटी काउंसिल की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इसके प्रस्तावों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को  अधिकारियों की बैठक हुई।
 
 
आज काउंसिल की बैठक में रिफंड की मौजूदा व्यवस्था आसान की जा सकती है जिसके तहत 3 की बजाय सिर्फ 1 रिटर्न फॉर्म को मंजूरी मुमकिन है। यानि सिर्फ फॉर्म 3बी के द्वारा सभी रिटर्न पूरे किए जाएंगे।
 
 
इस बैठक के फैसलों से बिल मैचिंग के झंझट से छुटकारा मिल सकता है। इसके साथ ही सिर्फ विक्रेता के बिल पर खरीदार को इनपुट टैक्स क्रेडिट का प्रस्ताव रखा जा सकता है। इस प्रस्ताव पर कारोबारी और काउंसिल के सदस्यों में मतभेद है। क्योंकि इसमें फर्जी कंपनी बनाकर इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने की आशंका है।
 
 
इस बैठक में वैट और एक्साइज के आधार पर प्रोविजनल इनपुट टैक्स क्रेडिट अदा करने के विकल्प देने पर विचार करने के साथ ही ई-वे बिल की व्यवस्था भी  1 अप्रैल से लागू होने को मंजूरी दी  जा सकती है। इस बैठक में रियल एस्टेट को जीएसटी में शामिल करने के मुद्दे पर प्रेजेंटेशन दिया जाएगा।


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


Breaking News


पहली बार प्रैक्टिस मैच उत्तर प्रदेश VS बंगाल


अब हर 18 वर्षीय बच्चे होंगे मतदाता की सूची में शामिल


मेरठ के समाचार




कुलविंदर सिंह ने रोडवेज के नव निर्वाचित कर्मचारियों को शपथ ग्रहण करवाया

इस्माइल कॉलेज में अन्तर्राष्ट्रीय quiz प्रतियोगिता आयोजित, मोनिका सिंह, वाणी, अलीना रहीं विजेता