ताजा खबर

तीन दिन बंद रहेंगे बैंक ,आज कर लें अपने सारे बैंकिंग कामकाज

अपने बैंकों का कामकाज गुरुवार को ही निपटा लें क्योंकि उसके बाद अगले तीन दिनों तक लगातार बैंक बंद रहेंगे। होली को लेकर 2 और 3 मार्च को बैंकों में छुट्टी है, जबकि चार मार्च को रविवार है। इस तरह बैंक सोमवार को खुलेंगे। हालांकि, बैंक प्रबंधकों को ऐसा कहना है कि एटीएम में पैसे की कोई कमी नहीं होगी। एक टीम का गठन किया गया है जो छुट्टी के दिन कैश लोड करायेगी।
 
 इधर देश के कई हिस्से में बुधवार को एटीएम से पैसा निकालने के लिए लोगों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। कुछ एटीएम बंद, जो खुली थीं, वहां थी लंबी-लंबी लाइन लगी थी। स्टेट बैंक सहित पीएनबी, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी, एक्सिस, आईसीआईसीआई, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकांश एटीएम में या तो कैश नहीं , मशीन खराब या फिर शटर गिरे देखे गये। 
 
स्टेट बैंक के ग्राहक अधिक परेशान दिखे। जहां एटीएम खुले थे वहां लोगों को लंबी -लंबी लाइन देखी गया। अगर पटना की बात करें तो वहां  पटना जंक्शन, मौर्यालोक परिसर, बोंरिग रोड, कंकड़बाग टेंपो स्टैंड, मीठापुर बस स्टैंड, राजेंद्र नगर में लगे एटीएम के बाहर लंबी लाइन में लग कर पैसा निकालना पड़ा। जो लोग एटीएम के भरोसे होली की खरीदारी करने निकले उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। बैंकों का कहना है कि होली में अधिक निकासी को देखते हुए, कुछ इलाके में स्टेट बैंक ने दो से तीन बार कैश डाले। 
 
पर शाम होते-होते शहर के अधिकतर एटीएम में नो कैश या मशीन खराब की तख्ती लटकी थी।  एक अनुमान के अनुसार राजधानी में सौ से अधिक एटीएम बुरी तरह प्रभावित रहे। कई एटीएम के शटर आज खुले भी नहीं.  बैंकों से मिली जानकारी के अनुसार रिजर्व बैंक से मांग के अनुसार नोटों की सप्लाई नहीं की जा रही है।
 
इसके कारण पिछले कई दिनों से एटीएम में कैश की समस्या बनी हुई है। रिजर्व बैंक से केवल अभी दो सौ रुपये के नोटों की ही सप्लाई की जा रही है। स्टेट बैंक के एटीएम परिचालन अधिकारी ने बताया कि एटीएम में लगातार पैसे डाले जा रहे हैं। लेकिन पर्व के कारण लोग अधिक निकासी  कर रहे हैं. जिसकी वजह से एटीएम जल्द खाली हो जा रहे हैं।


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


पहली बार प्रैक्टिस मैच उत्तर प्रदेश VS बंगाल


अब हर 18 वर्षीय बच्चे होंगे मतदाता की सूची में शामिल


कुलविंदर सिंह ने रोडवेज के नव निर्वाचित कर्मचारियों को शपथ ग्रहण करवाया


मेरठ के समाचार