ताजा खबर

सिगरेट पीने से न हो नुकसान तो अपनाएं ये नुस्खा

लाख कोशिश के बावजूद भी अगर आप अपनी सिगरेट की लत से दूर नहीं हो पा रहे हैं तो यह आसान नुस्खा तुरंत आपको इस मुश्किल से निकाल सकता है। स्मोकिंग की वजह से कैंसर, हार्ट अटैक, अल्सर, ओस्टिओपोरोसिस, स्ट्रोक और एम्फीजिमा जैसी बीमारियों का आपको सामना करना पड़ सकता है।

स्मोकिंग से सबसे ज्यादा खतरा कैंसर जैसे बड़ी बीमारी के होने का होता है। सिगरेट में निकोटिन होने की वजह से इसकी लत छोड़ना नामुमकिन सा लगता है। 

हल्दी और अदरक न सिर्फ स्मोकिंग छुड़वाने में आपकी मदद करेंगे बल्कि साथ ही साथ शरीर में जमा सारे विषाक्त तत्वों को भी शरीर से बाहर निकाल देगी। इस रेसिपी में तीसरी गुड़ी चीज है प्याज। प्याज में एंटी-इन्फ्लेमेट्री गुण भरपूर मात्रा में देखने को मिलते है। यह फेफड़ों के कैंसर से बचाव करने में सक्षम होते हैं। आइए जानते हैं कैसे इन तीनों चीजों की मदद से आप अपनी इस लत से मुक्ति पा सकते हैं। 

कैसे करें इस नुस्खे को इस्तेमाल – हल्दी-अदरक रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक अदरक का एक छोटा टुकड़े के साथ 400 ग्राम कटा हुआ प्याज, दो चम्मच हल्दी, एक लीटर पानी और थोड़े से शहद के मिश्रण की जरूरत पड़ती है। सबसे पहले पानी में अदरक और प्याज को एक साथ उबाल लें। पानी में थोड़ा और अदरक भी मिलाकर हल्दी डाल दें। गैस की आंच हलकी करके इस पानी को कुछ देर उबलने दें। दिन में दो बार या फिर जब भी आप स्मोक करें, इस मिश्रण को पीना शुरू कर दें। इस नुस्खे का इस्तेमाल करने से आपके फेफड़ों में जमी गन्दगी साफ़ होगी।


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


पहली बार प्रैक्टिस मैच उत्तर प्रदेश VS बंगाल


अब हर 18 वर्षीय बच्चे होंगे मतदाता की सूची में शामिल


कुलविंदर सिंह ने रोडवेज के नव निर्वाचित कर्मचारियों को शपथ ग्रहण करवाया


मेरठ के समाचार