ताजा खबर

खूबसूरती के लिए एलोवेरा है फायदेमंद

एलोवेरा त्वचा की कई समस्याओं के लिए यह एक बहुत अच्छा उपाय है. अगर आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र के लक्षण नजर आने लगे हैं तो आपको अभी से एलोवेरा का इस्तेमाल शुरू कर देना चाहिए. साथ ही दाग-धब्बे हो जाने पर, पिंपल्स हो जाने पर, कट जाने पर, सन बर्न हो जाने पर और रिंकल्स हो जाने पर भी इसका इस्तेमाल बहुत मददगार साबित होता है.
 
 
 
रिंकल्स
एलोवेरा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा होती है. यह त्वचा पर मौजूद महीन रेखाओं को साफ करने का काम करता है. यह एक बेस्ट और नेचुरल एंटी-एजिंग प्रोडक्ट है.
 
निखार के लिए
एलोवेरा बहुत अच्छा क्लींजर होता है. यह त्वचा की ऊपरी सतह पर मौजूद गंदगी और डेड सेल्स को साफ करने का काम करता है, जिससे चेहरे पर निखार आ जाता है. अगर आपके पास एलोवेरा जेल है तो अच्छी बात है, वरना आप एलोवेरा की एक स्ट‍िक को बीच से काटकर उसके गूदे को भी इस्तेमाल कर सकते हैं.
 
कील-मुंहासों की समस्या में लाभकारी
एलोवेरा में एंटी-माइक्रोबियल गुण पाया जाता है. इसकी यह खूबी कील-मुंहासों से राहत दिलाने में बहुत कारगर होती है. जब बैक्टीरिया और फंगल इंफेक्शन होगा नहीं तो कील-मुंहासों की समस्या भी नियंत्रण में रहेगी.
 
त्वचा को नमी देने के लिए लाभकारी
एलोवेरा त्वचा को पोषण देने का काम करता है. यह एक बहुत अच्छा मॉइश्चराइजर है. किसी भी स्क‍िन टाइप के लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.
 
दाग-धब्बों को दूर करे
अगर आपके चेहरे पर दाग हैं तो एलोवेरो का इस्तेमाल बहुत ही फायदेमंद रहेगा. इससे रेग्युलर इस्तेमाल से त्वचा के अनचाहे दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं.


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


पुलिस द्वारा पकडे गए चारो बलात्कारियो के बारे में जानकारी देतीं एसएसपी मंजिल सैनी


स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस पर मूर्ति पर माल्यार्पण करते कायस्थ समाज के लोग


Breaking News


मेरठ के समाचार