ताजा खबर

जानिए कॉफी के क्या क्या फायदे है

सर्दी के मौसम में खुद को फ्रेश रखने और गर्माहट का एहसास करने के लिए कॉफी एक बेहतरीन तरीका है. कॉफी अधिकतर लोगों की पसंदीदा ड्रिंक होती हैं. कई स्टडी में यह बात साबित भी हो चुकी है कि कॉफी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. पर  क्या आप जानते हैं कि कॉफी सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि, स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए भी काफी बहुत लाभकारी होती है. 
 
1. कॉफी को शहद के साथ मिक्स कर के स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करने से चेहरे पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है. साथ ही यह स्किन को मॉइस्चराइज कर के ड्राइनेस की समस्या को भी दूर करती है.
 
2. झड़ते और रूखे बालों से परेशान हैं तो कॉफी का इस्तेमाल करना फायदेमंद होगा. कॉफी के इस्तमेाल से बालों का झड़ना कम हो जाता है. मेंहदी में कॉफी को मिक्स कर के बालों में लगाएं. इससे झड़ते बालों की समस्या दूर होकर बालों में अच्छा कलर और चमक भी आएगी.
 
3. कॉफी के पाउडर में टी-ट्री-ऑयल मिलाकर चेहरे पर मसाज करने से बढ़ती उम्र के लक्षण कम हो जाते हैं और चेहरे पर चमक भी आ जाती है.
 
4. चेहरे पर कॉफी से मसाज करने से ऑयली स्किन और ब्लैकहेड्स का समस्या भी दूर होती है.
 
5. कॉफी में मौजूद एंटी- ऑक्सीडेंट्स स्किन में निखार लाने का काम करते हैं.
 
6. कॉफी में एंटी इंफ्लेमैटरी गुण पाए जाते हैं. इससे आंखों के आस पास होने वाले डार्क सर्कल्स की समस्या खत्म हो जाती है. साथ ही ये आंखों की सूजन को भी दूर हो जाती  है.
 
7. चेहरे पर कॉफी का पेस्ट लगाने से स्किन में काफी ग्लो आता है.
Attachments are


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


करन पब्लिक स्कूल में होगा क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन


सपा के विस पदधिकारियों ने किया मंथन


खरखौदा पुलिस पर लूट का आरोप


मेरठ के समाचार