ताजा खबर

सुभारती के डॉ. सुमित राघव बीएचयू में ‘बेस्ट एकेडमिक अवार्ड’ से सम्मानित

मेरठ। स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के फिजियोथैरेपी कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सुमित राघव को इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज डिपार्टमेंट ऑफ ऑर्थोपेडिक्स, बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में आयोजित काशी 2018 फिजियोथैरेपी कांफ्रेंस में एकेडमिक क्षेत्र में उत्कर्ष कार्य करने पर सम्मानित किया गया।
सुभारती कॉलेज ऑफ फिजियोथैरेपी के प्राचार्य डॉ. आर.के मीना ने बधाई देते हुए कहा कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के डिपार्टमेन्ट ऑफ ऑर्थोपेडिक्स में कांफ्रेंस आयोजित की गई, जिसमें डॉ.सुमित राघव के द्वारा एकेडिमक क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के साथ विभिन्न अनुसंधान करने पर उन्हें बेस्ट एकेडिमक अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि डॉ. सुमित राघव ने सुभारती कॉलेज ऑफ फिजियोथैरेपी से ही अपनी परास्नातक डिग्री (ऑर्थोपेडिक्स) में प्रथम स्थान के साथ 2013 में उत्तीर्ण की है। उनके सात  रिसर्च आर्टिकल्स नेशनल एवं इंटरनेशनल जर्नल्स में प्रकाशित हुए हैं। उनके एकेडमिक कार्यों एवं उपलब्धियों को ध्यान में रखकर उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
उन्होंने बताया कि फिजियोथैरेपी मूल रूप से शारीरिक चोटों एवं बीमारियों का निदान और उपचार का विज्ञान है, जिसका मुख्य उद्देश्य दर्द
को कम करना और साक्ष्य आधारित तकनीकों का उपयोग करके रोगियों को लाभ पहुंचाना है। फिजियोथैरेपी में शरीर के सुन्न अंगों को व्यायाम एवं आधुनिक उपकरणों के माध्यम से ठीक करने का प्रयास किया जाता है । उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं के लिए फिजियोथैरेपी के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। इस मौके पर फिजियोथैरेपी कॉलेज से डॉ. अंशिका सिंह, डॉ. शैफाली पुष्प, डॉ. गौरव त्यागी, डॉ. कपिल रस्तोगी आदि ने बधाई दी।


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


Exit poll 2018 : Madhya Pradesh भाजपा की मुश्किलें बढ़ेंगी


सुपारी किलर पत्नी सहेली सहित गिरफ्तार


श्रीराम मंदिर को अध्यादेश लाने की माँग


मेरठ के समाचार