ताजा खबर

कोस्टगार्ड ने पकड़ी पाकिस्तानी फिशिंग बोट , कई अरब की ड्रग्स जब्त

कच्छ। इण्डिया-पाकिस्तान रिलेशन्स में बीते कुछ माह से चल रही तल्खी के बीच मंगलवार को कोस्ट गार्ड के हाथ बड़ी कामयाबी लगी। कोस्ट गार्ड ने कच्छ के जखौव के नजदीक एक पाकिस्तानी फिशिंग बोट  को अपने कब्जे में लिया। उस पर भारी मात्रा में ड्रग्स लदी थी।

नशे की इस खेप को इण्डिया ला रहे 6 पाकिस्तानी और 7 इंडियन सिटीजन भी कोस्ट गार्ड के हत्थे चढ़ गए। नाव से ड्रग्स के 194 पैकेट जब्त किए गए। इनकी इंटरनेशनल में अनुमानित मूल्य 400 से 500 करोड़ रुपये के बीच बताई गई है। कोस्टगार्ड को संदेह है कि नशे की यह खेप संभवतः कच्छ के जखौव समुद्री तट पर पहुंचाई जानी थी।

कोस्टगार्ड के मुताबिक दो दिन पूर्व नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन और डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस से पाकिस्तान से फिशिंग बोट के माध्यम से इंडिया में ड्रग्स लाए जाने की इन्फार्मेशन मिली थी। इसे सीरियसली लेते हुए कोस्टगार्ड ने जखौव के नजदीक इंटरनेशनल जल सीमा में एक पेट्रोलिंग बोट ओर दो इन्टरसेप्ट बोट तैनात कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान कोस्टगार्ड ने डॉर्नियर प्लेन का भी इस्तेमाल किया।

ऑपरेशन के दौरान मंगलवार की प्रातःकाल पाकिस्तान के कराची से निकले अल मदीना बोट को इन्टरसेप्ट कर इसकी चेकिंग की गई। चेकिंग में मछुआरे ने बोट पर ड्रग्स लदे होने की बात कबूल की। कोस्ट गार्ड ने बोट से ड्रग्स के पैकेट जब्त कर लिए। इससे पूर्व कोस्ट गार्ड को देखते ही बोट पर सवार स्मगलरों ने कुछ पैकेट समुद्र में फेंक दिए।


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


एंटी करप्शन की टीम ने यूनिवर्सिटी से रिश्वत लेते हुए किया एक बाबू को गिरफ्तार


दस दिवसीय संस्कृत कार्यशाला का समापन


Evening News 17 JUNE 2019


मेरठ के समाचार