ताजा खबर

INDvsAUS: T20 ट्राई सीरीज का शुरू पहला मुकाबला , ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच शुरू होने वाली टी 20 ट्राई सीरीज का पहला मुकाबला वीरवार से मुंबई में खेला जा रहा है।  ऑस्ट्रलिया ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की ओर से मिताली राज और स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत की और 2 ओवर खत्म होने तक 12 रन बनाएं। स्मृति मंधाना ने तेज खलते हुए 15 बॉलों पर 28 रन बनाएं जिसकी मदद से भारत ने 4 ओवर के बाद 33 रन बना लिए थे। इसके बाद ऑफ साइड पर शॉट लगाने की कोशिश करते हुए मिताली राज पूरी तरह नाकाम हुई और एलिशा हैली ने उन्हें स्टंप कर दिया और भारत ने अपना पहला विकेट के तौर पर मिताली राज को खोया। इसके 12 ओवर के बाद भारत का स्कोर 81 पर एक विकेट था। हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना इस समय तक क्रीज पर थीं। लेकिन हरमनप्रीत  भी ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं रह पाईं और भारत के 100 रन के स्कोर पर उनका विकेट गिरा। 16 ओवर के बाद भारत का स्कोर 106 पर 4 विकेट था।  
 
मैच से पहले टीम में कुछ खास बदलाव नहीं किए गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की चोटिल खिलाड़ी एकता बिष्ट की जगह टीम में बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़ को लिया गया है। बता दें कि अपनी पिछली टी20 सीरीज भारतीय महिला टीम के लिए अच्छी रही थी। भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 3-1 से मात दी थी। 
 
प्लेइंग इलेवन
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), मिताली राज, वेदा कृष्णमूर्ति, जेमीमा रोड्रिग्स, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेट-कीपर), पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झुलन गोस्वामी, शिखा पांडे , पूजा वस्त्राकर, रुमेली धर, मोना मेशराम ।
ऑस्ट्रेलिया: मेग लैनिंग (कप्तान), राचेल हेन्स (उप कप्तान), निकोला केरी, एशली गार्डनर, एलिसा हिली, जेस जोनासन, डेलिसा किमिंस, सोफी मोलाइनिन, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शट, नाओमी स्टालेनबर्ग, एलेस विलानी, अमांडा-जेड वेलिंगटन में से। 
Attachments area


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


Breaking News


आधी रात को : कैंट बोर्ड सोता है, अवैध निर्माण चलता है


Polyethylene का प्रयोग धड़ल्ले से


मेरठ के समाचार