ताजा खबर

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कर दी गयी है भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा

हॉकी इंडिया ने मंगलवार को राष्ट्रमंडल खेल 2018 के लिए 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है । 4 अप्रैल को मैच ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में शुरू हो रहा है | टीम की कमान मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को दी गई है। भारत पूल बी में- पाकिस्तान, मलयेशिया, वेल्स और इंग्लैंड के साथ है। 

हॉकी इंडिया ने मंगलवार को राष्ट्रमंडल खेल 2018 के लिए 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है । 4 अप्रैल को भारतीय टीम की कमान मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है। भारत का पहला मैच 7 अप्रैल को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।

टीम का उपकप्तान चिंगलेनसाना को बनाया गया है। मनप्रीत की कप्तानी में भारत ने एशिया कप 2017 का खिताब जीता था। 

ड्रैग-फ्लिक एक्सपर्ट रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, कोठाजीत सिंह, गुरिंदर सिंह और अमित रोहिदास पर डिफेंस का दारोमदार होगा। वहीं गोलपोस्ट की सुरक्षा अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश करेंगे। लंबे समय बाद वापसी करने वाले श्रीजेश ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर एक बार फिर साबित किया था कि आखिर क्यों उन्हें सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर्स में चुना जाता है। इनके अलावा 22 वर्षीय अनुभवी सूरज कारकेरा भी टीम में शामिल किया जाने का दावा है । 

भारत की मिडफील्ड में कप्तान मनप्रीत सिंह के अलावा अनुभवी चिंगलेनसाना और युवा खिलाड़ी सुमित और विवेक सागर प्रसाद भी उनके साथ होंगे। 

दिलप्रीत और विवेक ने न्यू जीलैंड दौरे पर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उस दौरे पर अच्छे प्रदर्शन के इनाम के तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया गया है। 

टीम गोलकीपर- आर. श्रीजेश, सूरज कारकेरा। 
डिफेंडर- रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, कोठाजीत सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास। 
मिडफील्डर- मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंगलेनसाना सिंह (उपकप्तान), सुमित, विवेक सागर 
फॉरवर्ड्स- आकाशदीप सिंह, सुनील, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह 


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


Breaking News


आंबेडकर कॉलेज में छात्र-छात्राओं ने दिया सरकारी एग्जाम


मिशन इंद्रधनुष अभियान का तीसरा चरण शुरू


मेरठ के समाचार