ताजा खबर

इंडोनेशिया : जोको विडोडो के फिर से प्रेसीडेंट निर्वाचित होने के विरोध में प्रदर्शन, छह की डेथ

जकार्ता । जोको विडोडो के फिर से प्रेसीडेंट निर्वाचित होने के खिलाफ इंडोनेशिया की कैपिटल जकार्ता में विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को कम से कम छह लोगों की डेथ हो गई और 200 अन्य जख्मी हो गए। मृतकों की संख्या की पुष्टि जकार्ता के राज्यपाल अनीस बसवेडन ने की, जबकि पुलिस सूत्रों ने  बताया कि कम से कम 60 व्यक्तियों को अरेस्ट किया गया।  


मंगलवार रात शुरू हुए और बुधवार सुबह से जारी विरोध प्रदर्शनों में, इलेक्शंस सुपरवाइजरी एजेंसी और इलेक्शन कमीशन के हेड ऑफिस के बाहर इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने जब टियर गैस के गोलों का प्रयोग कर खदेड़ने की कोशिश की तो उन लोगों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। 

 प्रेसीडेंट पद के पराजित कैंडीडेट प्राबोवो सुबियांतो के सपोर्टर्स द्वारा आयोजित एक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के अंत में हिंसा भड़क उठी। उन्होंने कहा है कि वह चुनावी धांधली का हवाला देते हुए कांस्टीट्यूशनल कोर्ट  में इलेक्शन के रिजल्ट को  चैलेंज करेंगे। राष्ट्रीय पुलिस के प्रवक्ता डेडी प्रसेत्यो ने कहा कि जकार्ता का  सफर करने वाले लगभग 1,300 लोग विरोध प्रदर्शन जारी रखने की मंशा से मस्जिदों में रह रहे थे। 

अधिकारियों ने संभावित टेरर  अटैक की भी चेतावनी दी है और उन दर्जनों कट्टरपंथियों को अरेस्ट किया है, जो प्रोटेस्ट के दौरान कथित तौर पर अटैक की प्लैनिंग कर रहे थे।  की योजना बना रहे थे। इलेक्शन कमीशन के मंगलवार को 17 अप्रैल के जनरल इलेक्शन में जोको की हर प्रकार से जीत की पुष्टि के बाद प्रोटेस्ट शुरू हुआ। इसमें उन्होंने प्राबोवो के 44.5 परसेंट के मुकाबले 55.5 परसेंट वोट हासिल किए हैं। 

 
 


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


एंटी करप्शन की टीम ने यूनिवर्सिटी से रिश्वत लेते हुए किया एक बाबू को गिरफ्तार


दस दिवसीय संस्कृत कार्यशाला का समापन


Evening News 17 JUNE 2019


मेरठ के समाचार