ताजा खबर

ईरान को ट्रंप ने चेताया, कहा-‘यदि जंग छेड़ी तो नामो-निशां मिटा देंगे’

नई दिल्ली। यूनाईटेड नेशन्स अमेरिका के प्रेसीडेण्ट  डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि, ‘यदि उसने अमेरिका के हितों पर अटैक किया तो उसे बर्बाद कर दिया जाएगा। डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को ट्वीट किया कि, ‘यदि ईरान यूएस से जंग चाहता है तो उसका ऑफिसियल तौर पर खात्मा हो जाएगा। यूनाईटेड नेशन्स को फिर कभी धमकाने का प्रयास मत करना।’

ट्रंप का ट्वीट ऐसे वक्त आया है, जब अमेरिका और ईरान के बीच तनातनी चरम सीमा पर है। ऐसे में ट्रंप के इस स्टेटमेंट्स से स्थिति और सीरियस हो सकती है। ये तनातनी उस वक्त और बढ़ गई, जब यूनाईटेड नेशन्स ने ईरान के खिलाफ फारस की खाड़ी में अपने विमानवाहक पोत तैनात कर दिए। 
इस माह की शुरुआत में यूनाईटेड नेशन्स ने ईरान से खतरों को देखते हुए  खाड़ी में एक विमानवाहक पोत और बी-52 बमवर्षक तैनात किए हैं।
इसके बाद सउदी अरब समेत गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल ने यूनाईटेड नेशन्स  के अाग्रह को स्वीकार करते हुए अरेबियन गल्फ में और सैनिकों की तैनाती को स्वीकृति प्रदान कर दी थी।

इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने अपनी चाइना की यात्रा के अंत में सरकारी संवाद समिति आईआरएनए से शनिवार को कहा ‘ हम इस बात को लेकर निश्चित हैं। कोई जंग नहीं होगी, क्योंकि न तो हम जंग चाहते हैं और न ही किसी को इस बात की गलतफहमी है कि वह इलाके में ईरान का सामना कर सकता है। ईरान और अमेरिका के बीच रिलेशन्स बीते वर्ष उस वक्त और खराब हो गए थे, जब ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन 2015 के परमाणु समझौते से पीछे हट गया था और उसने ईरान पर फिर से बैन लगा दिए थे।


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


एंटी करप्शन की टीम ने यूनिवर्सिटी से रिश्वत लेते हुए किया एक बाबू को गिरफ्तार


दस दिवसीय संस्कृत कार्यशाला का समापन


Evening News 17 JUNE 2019


मेरठ के समाचार