ताजा खबर

आज से मेरठ मे एंटीजन किट से होगी कोरोना की जांच, छह हजार एंटीजन किट आई

मेरठ: कोरोना जांच के लिए छह हजार एंटीजन किट स्वास्थ्य विभाग को मिल र्गई हैं। शुक्रवार से इस किट से जांच शुरू हो जाएगी। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ विश्वास चौधरी ने बताया कि एंटीजन किट के मद्देनजर बुधवार को ऑनलाइन ट्रेनिंग हो चुकी है। इसमें जिला अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग के तीन लैब कर्मी शामिल हुए थे। इस किट से अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे पॉजिटिव माना जाएगा। नेगेटिव आने पर दोबारा माइक्रोबायोलॉजी लैब से जांच कराई जा सकती है।  

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की जांच नई तकनीक ‘एंटीजन टेस्ट’ से करने के निर्देश दिए हैं। दावा है कि इससे 15 मिनट के भीतर रिपोर्ट आ जाएगी।  दूसरी तरफ, 800 टीमें फिर से घर-घर जाकर सर्वे करेंगी।
जिस जगह एक कोरोना पॉजिटिव मिलेगा, वहां 300 घरों में सर्वे किया जाएगा। जहां एक से ज्यादा कोरोना मरीज मिलेगा, वहां 1200 घरों में सर्वे कराया जाएगा। सर्वे के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम के सदस्य एक फार्म भरेंगे, जिसमें कुछ सवाल होंगे जिनके जवाब पूछे जाएंगे। अगर कोई लक्षण वाला व्यक्ति मिलता है तो उनकी जांच कराई जाएगी। पहले भी दो बार स्वास्थ्य विभाग की टीम यह सर्वे कर चुकी है। 


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


वायरस का स्ट्रेन अलग किया गया, भारत में 6 महीने में शुरू हो जाएंगे वैक्सीन का मानव पर परीक्षण


""Government Strong," Says Sena As Uddhav Thackeray


दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील, पुलिस की चेकिंग के कारण यूपी गेट पर लगा लंबा जाम


मेरठ के समाचार