ताजा खबर

नए रंग और शर्तों के साथ होगा लॉकडाउन 4.0 का आगाज, PM ने आर्थिक पैकेज का किया एलान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का 4.0 का किया एलान. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन 4, पूर्ण रूप से नए रंग रूप वाला होगा. इसका आगाज नए नियमों और सह्रतों के साथ होगा. राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 4 से जुड़ी जानकारी भी आपको 18 मई से पूर्व दी जाएगी.

बता दें कि इसी के साथ PM ने आर्थिक पैकेज का भी एलान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा. 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में देश की विकास यात्रा को, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा.

वहीं इससे आगे उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिए, इस पैकेज में Land,Labour,Liquidity और  Laws,सभी पर बल दिया गया है. ये आर्थिक पैकेज हमारे कुटीर उद्योग, गृह उद्योग, हमारे लघु-मंझोले उद्योग, हमारे MSME के लिए है, जो करोड़ों लोगों की आजीविका का साधन है, जो आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प का मजबूत आधार है.

इसी के साथ PM मोदी ने गिनाए देश के 5 पिलर

1. इकॉनोमी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को तीव्रता से आगे बढ़ाना होगा, केवल रफ्तार नहीं बढ़ानी होगी बल्कि क्वानटम जंप भी लगाना होगा.
2. इंस्फ्रास्ट्रक्चर: देश में इस प्रकार का इंस्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा किया जाएगा, जो आधुनिक हो तथा भारत को आगे बढ़ाने का काम करे.
3. सिस्टम: हमें एक ऐसा सिस्टम तैयार करना होगा, जो देश के 21वीं सदी के सपनों को साकार करे
4. डेमोग्राफी: हमारा देश दुनिया का सबसे युवा देश है, जहां पर करोड़ों युवा हैं. ऐसे में यही हमारी ऊर्जा का स्त्रोत हैं, जो देश को आगे बढ़ाएंगे.
5. डिमांड: भारत दुनिया के लिए एक बाजार के साथ-साथ सबसे बड़ी डिमांड का क्षेत्र भी है, इसका सही प्रयोग किए जाने की आवयश्कता है.


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


वायरस का स्ट्रेन अलग किया गया, भारत में 6 महीने में शुरू हो जाएंगे वैक्सीन का मानव पर परीक्षण


""Government Strong," Says Sena As Uddhav Thackeray


दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील, पुलिस की चेकिंग के कारण यूपी गेट पर लगा लंबा जाम


मेरठ के समाचार