ताजा खबर

कर्नाटक संकट पर येदियुरप्पा का दावा- हमारे पास बहुमत

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष येदियुरप्पा ने पहली बार कर्नाटक संकट पर बहुमत का दावा किया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी के पास विधानसभा में बहुमत है, इसलिए वे सरकार बनाएंगे. येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को इस्तीफा देना चाहिए. अगर वे इस्तीफा नहीं देंगे, तो हम गठबंधन सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट करेंगे.

हालांकि येदियुरप्पा ने कहा कि स्पीकर के काम करने के अंदाज पर हम कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन कल हम गांधी मूर्ति के सामने धरना देंगे क्योंकि हमारे पास बहुमत है.
गौरतलब है कि कर्नाटक में सियासी संकट जारी है. कांग्रेस और जनता दल(सेक्यूलर) की सरकार गिरने का खतरा बना हुआ है. कांग्रेस के 13 विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में कुमारस्वामी की सरकार का गिरना तय माना जा रहा है. इसी बीच कार्नाटक में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) का एक दल स्पीकर से मिलने उनके चैंबर में पहुंचा था, लेकिन विधानसभा स्पीकर ने मिलने से मना कर दिया.
एक तरफ लोकसभा में विपक्ष ने नारेबाजी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कर्नाटक में जद (एस)- कांग्रेस की गठबंधन सरकार गिराना चाहती है, वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' के लिए बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की. 


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


अवैध टावर के विरोध में शौकत कॉलोनी के निवासियों ने घेरी कलेक्ट्रेट


दसवें अरुण सिंह अन्ना मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में आपस में भिड़ेंगीं चार टीमे


Evening news 01 September 2019


मेरठ के समाचार