ताजा खबर

कांटेक्ट लेंस लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

आजकल कांटेक्ट लेंस लगाने का शौक हर किसी को चढ़ रहा है. लेकिन इनको यूज़ करने से पहले हमें कई बातों का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि जरा सी लापरवाही आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकती है. और अगर आपको कहीं बाहर जाना हो तो ऐसे में मेकअप करना भी पड़ता है. लेकिन कई बार मेकअप करने से हम डर जाते हैं. लेंस खराब होने का डर हमें मेकअप करने से रोकता है. इसलिए आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जो आपके सभी समस्याओं को दूर कर देगा.

* लेंस लगाने से पहले अपने हाथों को एंटीसेप्टिक सोप से अच्छी तरह से जरूर कलीन करें. जिससे हाथों की गंदगी पूरी तरह से निकल जाएं. इससे आंखों में इंफेक्शन होने का डर होता है. इसलिए आप जब भी लेंस लगाए उससे पहले अपने हाथों को साबुन और पानी की मदद से अच्छे से धो ले.

* लेंस लगाने के बाद आप जब भी अपनी आंखों का मेकअप करे तो इस बात का ध्यान रखे की वो किसी भी तरह से आपके लेंस को नुकसान न करें इसलिए आप जब भी अपनी आंखों का मेकअप करें तो हल्के हाथों से मेकअप करें ताकि आपकी आंखो से लेंस हटे नहीं .

* अक्सर लड़िकयां मेकअप करने के बाद कॉन्टेक्ट लेंस लगाती हैं. जिसके कारण आंखों में जलन होने लगती है. ऐसे में आपका मेकअप ख़राब हो जाता है. अगर आप मेकअप करने से पहले कॉन्टेक्ट लेंस लगाती है तो आपकी आंखों को किसी तरह का नुकसान नहीं होगा.

* आप जब भी लेंस लगाने के बाद आंखों में मस्कारे का इस्तेमाल करें मस्कारे को थोड़ा दूर से ही लगाएं नही तो आंखों में प्रॉब्लम हो सकती हैं. अगर आप उसे अपनी आखों के ज्यादा पास रखेंगी तो उससे आपकी लेंस को नुकसान पहुंच सकता हैं. इस नुकसान से बचने के लिए आप चाहे तो मस्कारे को अपनी पलको के ऊपरी तरफ से लगा सकती है ना की उनकी जडों के पास इससे आपकी आंखो पर मस्कारा भी लग जाएगा और आपके लेंस को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा.


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


Evening news 01 September 2019


MIDDAY NEWS 01 September 2019


01 सितंबर का इतिहास


मेरठ के समाचार