ताजा खबर

St Stephen College Admissions 2019: आज से online application process शुरू

नई दिल्‍ली ।  Delhi University  के मशहूर St Stephen College  में admission process का आज से शुभारंभ हो गया है। अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में admission के लिए आज से Online Application Form मिलने लगे हैं। College ने आज 10 अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए Online Prospects जारी कर दिया है।

 Delhi University  का College होने के बावजूद St Stephen में admission process और Merit list अलग जारी होती है। Delhi University  से अलग यह College admission के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू आयोजित करता है। यद्यपि, St Stephen College  में admission के लिए Delhi University में  Online  registration जरूरी है।

Delhi University  में कब शुरू होगा admission का process
Delhi University में admission के लिए  registration  का process 24 मई को शुरू हो सकता है। अब तक Delhi University  की ओर से  registration process शुरू करने की date घोषित नहीं की गई है।

12th class marks, Admission Test marks, Aptitude Test and the basis of interview will be admission in these seats. While the 12th class marks will get a weight of 85 percent, the Aptitude test will be given 5 percent and the interview will be given 10 percent weightage.
इस तरह होगा वेटेज का बंटवारा-
St Stephen College  में कुल 410 सीटों पर admission   होने वाले हैं। 12th class के मार्क्स, एडमिशन टेस्ट के मार्क्स, एप्‍टीट्यूड टेस्‍ट और इंटरव्‍यू के बेस पर इन सीटों पर admission  तय होगा। 12th class  के मार्क्स को जहां 85 परसेंट का वेटेज प्राप्‍त होगा, वहीं एप्‍टीट्यूड टेस्‍ट को 5 परसेंट और इंटरव्‍यू को 10 परसेंट का वेटेज दिया जाएगा।

आवेदन की प्रक्रिया-
1. St Stephen College में admission  के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट  ststephens.edu पर जाएं।
2. आप इसके अलावा Delhi University  की ऑफिसियल वेबसाइट edudel.nic.in पर जाएं।
3. यहां जाने के बाद आपको अंडरग्रेजुएट admission  का सेक्‍शन मिलेगा। उस पर क्‍ल‍िक करें और St Stephen College का फॉर्म भरें।

कितनी होगी डिग्री कोर्स की फीस-
St Stephen College में admission  के लिए स्टूडेण्ट्स को तीन वर्ष के डिग्री कोर्स के लिए एक से 1.15 लाख रुपये तक की फीस डिपॉजिट करनी होगी। इसमें हॉस्‍टल की फीस भी शामिल होगी। एक वर्ष के लिए हॉस्‍टल और मेस की फीस लगभग 20 से 50 हजार तक हो सकती है।

 
 


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


दस दिवसीय संस्कृत कार्यशाला का समापन


Evening News 17 JUNE 2019


तीन दिवसीय डांस कार्यशाला का शुभारंभ


मेरठ के समाचार




सड़क सुरक्षा जागरूक कार्यशाला का हुआ शुभारंभ डीएम सहित कैंट विधायक रहें मौजूद

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर