ताजा खबर

दिल्ली: LNJP में कोरोना मरीजों के लिए CM केजरीवाल ने लॉन्च की वीडियो कॉल सुविधा

नई दिल्ली। दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना कोरोना मरीजों को राहत देने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आज गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाया है। घर से दूर इलाज करा रहे मरीज अब अपने परिवार को लाइव देखने के साथ-साथ उनसे बात भी कर सकेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के मरीज़ों के लिए वीडियो कॉल सुविधा लॉन्च की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि LNJP अस्पताल को कोरोना के मरीज़ों का इलाज करते हुए 100दिन हो गए हैं। ये पहला अस्पताल था जिसे कोविड अस्पताल घोषित किया गया था। एक दिक्कत आ रही थी कि जब मरीज अंदर हैं तो बाहर रिश्तेदार उनसे बात नहीं कर पाते थे, आज वीडियो कांफ्रेंसिंग शुरू की है।

इस खास सुविधा के बाद अब मरीज कोरोना वार्ड के बाहर से अपने प्रियजनों से बात कर सकते हैं। साथ ही सीएम केजरीवाल ने LNJP अस्पताल की सुविधाओं का भी जायजा लिया और अधिकारियों से मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर चर्चा भी की।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 70390 तक पहुंच गए हैं, जिसमें 26588 एक्टिव केस हैं व 41437 लोग ठीक हो चुके हैं साथ ही अबतक कुल 2365 लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 16,922 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 418 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के अभी तक कुल 4,73,105 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 1,86,514 एक्टिव केस हैं, हालांकि, अभीतक 2,71,697 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अब तक 14,894 लोगों की जान जा चुकी है।


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


वायरस का स्ट्रेन अलग किया गया, भारत में 6 महीने में शुरू हो जाएंगे वैक्सीन का मानव पर परीक्षण


""Government Strong," Says Sena As Uddhav Thackeray


दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील, पुलिस की चेकिंग के कारण यूपी गेट पर लगा लंबा जाम


मेरठ के समाचार