ताजा खबर

राजनाथ सिंह आज फ्रांस की रक्षा कंपनियों के साथ करेंगे बैठक

फ्रांस की राजधानी पेरिस में डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह की आज फ्रांस की रक्षा कंपनियों के साथ बैठक होगी. बता दें कि, इससे पूर्व राजनाथ सिंह राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट के प्लांट में जाएंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि, वहीं दशहरा के दिन फ्रांस ने भारत को औपचारिक तौर पर पहला लड़ाकू विमान राफेल सौंप दिया है. इस दौरान राजनाथ सिंह ने मेरिनेक एयरबेस पर शस्त्र पूजा की. वायुसेना के लिए 8 अक्टूबर का दिन ऐतिहासिक रहा. फ्रांस ने भारत को RB 001 राफेल विमान सौंप दिया. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विजयदशमी के मौके पर मंगलवार को 36 राफेल विमानों में से पहले विमान को औपचारिक रूप से हासिल कर लिया.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में मंगलवार को कहा कि राफेल सौदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निर्णायक क्षमता के कारण संभव हुआ. उन्होंने कहा, 'राफेल विमान के अधिग्रहण के बाद भारत की सामरिक क्षमता निश्चित रूप से बढ़ी है. लेकिन हमले के लिहाज से नहीं, बल्कि आत्मरक्षा के लिहाज से यह बढ़ी है.'

राजनाथ सिंह ने पहला राफेल लड़ाकू विमान हासिल करने के पश्चात शस्त्र पूजन किया. उसके बाद उन्होंने राफेल विमान में 30 मिनट की उड़ान भरी.


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


Evening news 01 September 2019


MIDDAY NEWS 01 September 2019


01 सितंबर का इतिहास


मेरठ के समाचार