ताजा खबर

सीएम योगी ने ओम प्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से किया बर्खास्त

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलेक्शन्स खत्म होते ही एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अपने मंत्रिमंडल से सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को निकाल बाहर कर दिया है। उन्होंने प्रदेश के गवर्नर राम नाइक से पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर को तत्काल बर्खास्त करने की सिफारिश की थी। इस सिफारिश को गवर्नर ने स्वीकार कर लिया। उधर ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णय का स्वागत किया है।

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से ओम प्रकाश राजभर के बयान बीजेपी और गवर्नमेंट को असहज कर रहे थे। उन्होंने हाल ही में कहा था कि, ‘मायावती अच्छी पीएम साबित हो सकती हैं।’ उन्होंने एसपी-बीएसपी एलायंस की तारीफें की थीं और बीजेपी पर निशाना साधा था।

ओम प्रकाश राजभर बीजेपी से अपना नाता जोड़ने के वक्त से ही लगातार उस पर निशाना भी साध रहे हैं। लगातार वे अपने विवादित बयानों के कारण खबरों की सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने कई ऐसे विवादित बयान दिए, जिसके बाद से ये तय माना जा रहा था कि गवर्नमेंट उन पर एक्शन ले सकती है।

राजभर ने अंतिम चरण में पूर्वांचल की तीन सीटों पर मेजर एलायंस के कैंडीडेट को सपोर्ट भी दे दिया था। राजभर ने कहा था कि, ‘मैंने 13 अप्रैल को मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया है। यह बीजेपी को तय करना है कि वह इसे मंजूर करे या खारिज करे। मुझे अब गवर्नमेंट से कोई लेना-देना नहीं है।’

उन्होंने ये भी कहा था कि, ‘बीजेपी लोकसभा इलेक्शन्स में उनकी पार्टी के नाम और झंडे का गलत इस्तेमाल कर रही है।’ राजभर ने कहा था कि, ‘उन्होंने इस संबंध में इलेक्शन कमीशन में कम्पलेंट दर्ज कराई है।’

 
 


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


दस दिवसीय संस्कृत कार्यशाला का समापन


Evening News 17 JUNE 2019


तीन दिवसीय डांस कार्यशाला का शुभारंभ


मेरठ के समाचार




सड़क सुरक्षा जागरूक कार्यशाला का हुआ शुभारंभ डीएम सहित कैंट विधायक रहें मौजूद

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर