ताजा खबर

रोहित शर्मा के नाम हुआ छक्के लगाने का शानदार रिकॉर्ड

इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के बैट ने जमकर आग उगला दे था. इस मैच में रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड हासिल किए. रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट मैच में कुल 13 छक्के लगाए व एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया. छक्के लगाने की बात करें तो रोहित शर्मा जनवरी 2016 के बाद से लेकर अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बैट्समैन हैं.

ये बात क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की हो रही है. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जनवरी 2016 के बाद से रोहित शर्मा ने 147 पारियों में कुल 239 छक्के लगाए हैं. ये किसी भी बैट्समैन द्वारा लगाए गए सबसे अधिक छक्के हैं. रोहित किस कदर छक्का लगाते हैं इसका पता इससे चलता है कि उस समय से अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्का लगाने के मुद्दे में दूसरे जगह पर इंग्लैंड के बैट्समैन इयोन मॉर्गन हैं जिन्होंने 97 पारियों में कुल 126 छक्के लगाए हैं.

रोहित व मोर्गन के बीच इस समय 100 से भी अधिक का अंतर है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हिटमैन रोहित छक्का लगाने में कितने बादशाह हैं. क्रिकेट के हर फॉर्मेट में रोहित के छक्के लगाने का अंदाज एक जैसा ही रहता है. रोहित शर्मा ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 386 छक्के लगाए हैं. इनमें से उन्होंने 28 टेस्ट मैचों में 45 छक्के लगाए हैं.


इस खबर पर अपनी राय दे

*

ताज़ा वीडियो


वायरस का स्ट्रेन अलग किया गया, भारत में 6 महीने में शुरू हो जाएंगे वैक्सीन का मानव पर परीक्षण


""Government Strong," Says Sena As Uddhav Thackeray


दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील, पुलिस की चेकिंग के कारण यूपी गेट पर लगा लंबा जाम


मेरठ के समाचार